Nostalgia


बस यादें, यादें, यादें रह जाती है
कुछ छोटी, छोटी बाते रह जाती है,बस यादें….

आज 16 साल बाद मौका आया मेरी स्कूल “Mennonite English Senior Secondary School,Dhamtari” जाकर देखने का और यादों को जीने का.इस स्कूल में मैंने 4th से 9th तक की पढ़ाई की थी फिर पापा के ट्रांसफर की वजह से नागपुर आ गयी. आज जाना हमे जगदलपुर तरफ था और उसके विपरीत दिशा में था धमतरी,बस 9 km. राइड पर होने की वजह से 9 km कुछ भी नही था और कुछ पुराने लम्हो की एहमियत भी थी.16 साल बाद स्कूल में काफी कुछ बदला और काफि कुछ नही भी.

IMG_20180920_163442

 

अपनी वो क्लास देखी,वो स्टेज देखा जहाँ उस स्कूल का मेरा पहला डांस परफॉर्मेंस किया था और सबसे जरूरी मिली अपनी 16 साल पुरानी दोस्त क्रिस्टीना से. फेसबुक पर बस हम नाम के दोस्त है ना कभी कोई चैटिंग की, ना किसी की पोस्ट पर लाइक या कमेंट ना ही कभी फ़ोन पर बात. आज जब स्कूल गयी तो स्कूल बंद हो चुका था,हमारे जमाने में स्कूल 5 बजे तक हुआ करती थी तो उम्मीद थी खुली रहेगी पर पता चला अब स्कूल 12 बजे तक की हो गयी है.

इस दोस्त का मेरे पास नंबर नही था पर आज भी उसका घर कुछ कुछ याद था की स्कूल के आगे वाले चौक से लेफ्ट लेकर ही है किसी बिल्डिंग में घर है. बाकी मदद स्कूल के पिउन ने लैंडमार्क बताकर करदी क्योंकि वो वही जहाँ कभी वो पढ़ा करती है आज खुद टीचर है.

IMG_20180920_175149.jpg

इतने साल बाद जब मैं घर गयी किसी की तरफ से कोई फॉर्मेलिटी नही थी. बाते बस अपने आप होती चली गयी. Nikesh मेरे साथ थे पर उनके साथ भी बात करने में कोई हिचकिचाहट नही. क्रिस्टीना की मम्मी भाई भाभी सभी ने इतने अच्छे से घुल मिलकर बात की. भाभी से तो मैं पहली बार मिल रही थी पर लगा नही. कुछ हम यादों का पिटारा खोलकर फिर अपनी वो जिंदगी जी गए कुछ मिनटों में और कुछ आज की जिंदगी से जुड़े.

बाकी कहानी और भी है पर वो सुन ने मिलेगी आपको बहुत जल्द हमारे चैनल रास्ता सफर और ज़िन्दगी में. कहानियां आप मिस नही करना चाहते है तो सब्सक्राइब करे..

https://www.youtube.com/channel/UC-9usNMKyxcBaQxxan_M9QA

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s